Saturday , 28 November 2020

दीप पर्व पर राज्यपाल की बधाई और शुभकामनाएं

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने दीप पर्व दीपावली की प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने दीप पर्व-धन्नतेरस, रूपचैदस, लक्ष्मीपूजा-दीपावली, गोवर्धनपूजा, अन्नकूट उत्सव तथा भाई-दूज की मंगलकामनाएं देते हुए प्रदेशवासियों के समृद्ध, संपन्न और खुशहाल जीवन की कामना की है।

पटाखों से दूरी बनाने की अपील– राज्यपाल श्री मिश्र ने कोविड के इस विकट समय में आम जन को पटाखों से दूरी बनाए रखने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समय पूरा विश्व, देश और हमारा प्रदेश कोरोना महामारी के विकट दौर से गुजर रहा है। हजारों लोग इस महामारी से काल के ग्रास बन गए और लाखों संक्रमित हुए हैं। संकट अभी भी टला नहीं है।

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से अनुरोध किया है कि वे पटाखों से परहेज करें। उन्होंने कहा कि इनसे जो प्रदूषण होता है, वह कोरोना के इस दौर में जीवन के लिए भारी नुकसानदायक साबित हो सकता है।
राज्यपाल ने अंधकार पर उजाले की जीत के पावन पर्व दीपोत्सव पर घर-घर रोशनी का उजास बिखरने का आह्वान किया है।

राज्यपाल ने मिठाई बांटी

जयपुर, 12 नवम्बर। राज्यपाल श्री कलराज मिश्र और राज्य की प्रथम महिला श्रीमती सत्यवती मिश्र ने गुरूवार को यहां राजभवन में अधिकारियों व कर्मचारियों को दीप पर्व के अवसर पर मिठाई एवं उपहार वितरित किए। इस मौके पर राज्यपाल के विशेषाधिकारी श्री गोविन्द राम जायसवाल सहित राजभवन के अधिकारीगण मौजूद थे।

Check Also

राज्यपाल की संवेदना

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने देश के ख्यातिनाम मूर्तिकार, पदमश्री श्री अर्जुन प्रजापति के आकस्मिक …