Saturday , 28 November 2020

राज्यपाल के निर्देश पर शौर्य पदकधारकों के लिए रोडवेज में निःशुल्क यात्रा के आदेश

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र की पहल पर सशस्त्र सेनाओं के सैनिकों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। सशस्त्र सेनाओं के शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिक अब राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगे। सैनिकों को यह सुविधा निगम की सभी श्रेणी की बसों में प्रदान की गई है। राज्यपाल के निर्देश पर राज्य सरकार के परिवहन विभाग ने इस आशय के आदेश जारी कर दिये है।

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र की अध्यक्षता में गत 23 जनवरी को सैनिक कल्याण बोर्ड की 13वीं बैठक आयोजित हुई थी। राज्यपाल ने इस बैठक में ही यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। राज्यपाल का पद संभालने के बाद श्री मिश्र की अध्यक्षता में यह पहली बैठक थी। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पदेन अध्यक्ष होते हैं।

श्री मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित इस पहली बैठक में ही राज्यपाल ने कहा था कि जवानों को मिल रही सुविधा की तरह ही सशस्त्र सेना के शौर्य पुरस्कार से पुरस्कृत राजस्थान मूल के सैनिकों को भी राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जानी चाहिए।

राज्यपाल श्री मिश्र ने कहा है कि सशस्त्र सेनाओं का शौर्य देश को सदैव गौरवान्वित करता है। उन्होंने बताया कि सशस्त्र सेनाओं में शौर्य चक्र प्राप्त करने वाले राजस्थान मूल के सात सौ सत्तर सैनिकों को यह सुविधा निगम की सभी श्रेणी की बसों में प्रदान कर दी गई है।

Check Also

राज्यपाल की संवेदना

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने देश के ख्यातिनाम मूर्तिकार, पदमश्री श्री अर्जुन प्रजापति के आकस्मिक …