Sunday , 19 September 2021

राज्यपाल ने कोरोना से बचाव के लिए सजग, सतर्क रहने की अपील की

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर गहरी चिंता जताते हुए प्रदेश के लोगों से सजग रहते सतर्कता बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह कोरोना का पीक दौर है, इसलिए आम जन से उनका व्यक्तिश: विनम्र अनुरोध है कि वे कोरोना से बचाव के जारी सरकार के दिशा निर्देशों की पालना करे। उन्होंने घरों से बाहर निकलते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने को आदत बनाने तथा स्वच्छ्ता को सभी स्तरों पर अपनाने पर जोर दिया है।
श्री मिश्र ने अपनी अपील में वैवाहिक समारोहों तथा सार्वजनिक आयोजनों में अधिक भीड़ एकत्र न करने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना से बचने की कोई दवा नहीं आ जाती, तब तक संक्रमण से सावधान रहना ही बचाव का बड़ा उपाय है। उन्होंंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जो उपाय किये जा रहे हैं, उनकी सफलता भी आम जन की सक्रिय भागीदारी से ही संभव है। उन्होंने आम जन को संक्रमण से बचाव के लिए अपने स्तर पर आचारसंहिता बनाकर उसकी स्वयं और दूसरों को भी पालना करवाने का आह्वान किया है।
उल्लेखनीय है कि राज्यपाल श्री कलराज मिश्र कोरोना महामारी से बचाव के लिए राज्य में किये जा रहे प्रयासों पर निरंतर निगरानी रख रहे हैं। अपने स्तर पर उन्होंने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियेां से व्यक्तिश: संवाद कर आम जन को संक्रमण से बचाव और कोरोना संक्रमित लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्थाएं करने के लिए भी निरन्तर निर्देश दिए हैं।

Check Also

राज्यपाल से राज्य सभा सांसद की शिष्टाचार भेंट

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र से शुक्रवार को यहां राज भवन में राज्य सभा सांसद श्री …