Friday , 18 August 2017
Home / News / दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि

दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि

भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश के अनुसूचित मोर्चे के श्रम-संवाद प्रभारी राम सिंह वाल्मिकी द्वारा एकात्मानवतावाद के प्रणेता पं0 दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि के पखवारे पर बालू अड्डा तिराहा, पराग नरायन रोड, लखनऊ पर आज जनजागरण सभा एवं मोदी टी स्टाल का उद्घाटन पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक श्री कलराज मिश्रा द्वारा लखनऊ के महापौर डा0 दिनेश शर्मा, पार्टी के युवा नेता अमित पुरी (पूर्व प्रत्याशी, लखनऊ विधानसभा), पूर्व विधायक विद्या सागर गुप्ता, श्री सुधाकर त्रिपाठी की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर पं0 दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रवजलन से कार्यक्रम का प्रारम्भ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री कलराज मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि डा0 दिनेश शर्मा, अमित पुरी, विद्या सागर गुप्ता, सुधाकर त्रिपाठी का स्वागत रामसिंह वाल्मिकि, प्रशान्त शुक्ला, राजू कश्यप, दिलीप कश्यप, बृजभान सिंह, वीरेन्द्र कश्यप, अमित तिवारी, कृष्णा गौड़, नृपेन्द्र पाण्डेय, गुड्डू बजरंगी, राजेन्द्र गुप्ता, कमल सिंह, सोनू साहू, नीरज कश्यप, प्रदीप शुक्ला, महेश बाबा, सुरेश, मकसूद, रहमत, सुनील आदि के द्वारा किया गया। वक्ताओं-डा0 दिनेश शर्मा, श्री विद्यासागर गुप्ता, श्री अमित पुरी, श्री सुधाकर त्रिपाठी ने केन्द्र और प्रदेश सरकार की नाकामियों पर करारा प्रभार करते हुए चैतरफा देश एवं प्रदेश में फैली निराशा पर चिंता करते हुए भाजपा द्वारा पं0 दीनदयाल उपाध्याय के द्वारा किये गये एकात्मानववाद के मंत्र द्वारा ‘‘दरिद्र नारायण’’ की सेवा का संकल्प लेते हुए श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा अपनाए गए कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए, जन समर्थन मांगा गया। वक्ताओं ने भारी जनसमूह के बीच नरेन्द्र मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाने का अवाहन करते हुए पार्टी की आगामी लोकसभा चुनाव 2014 में विजय का शंखनाद किया। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए 02 मार्च 2014 को लखनऊ में श्री नरेन्द्र मोदी एवं श्री राजनाथ सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आवाहन को सुनने के लिए उपस्थित जनसमूह को वहाॅ पहुॅचकर रैली को सफल बनाने की अपील भी की।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री कलराज मिश्र द्वारा पं0 दीन दयाल उपाध्याय के एकात्मानववाद एवं उनके जीवन वृत पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम के आयोजक रामसिंह वाल्मिकी एवं उनके साथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज की मूल्य विहीन होती राजनीति में पंडित जी का जीवन दीप स्तम्भ के समान है। उन्होंने प्रदेश की गिरती कानून व्यवस्था, अवरूद्ध विकास, दिशाहीन प्रदेश, सरकार का नेतृत्व एवं पारिवारिक संघर्ष में उलझी सपा की राजनीति एवं विगत बसपा सरकार के भ्रष्टाचार और केन्द्र में कांगे्रस सरकार की नाकामियों को एक-एक करके गिनाते हुए कहा कि चोर दरवाजे से कांगे्रस अपनी असन्न पराजय को लोकसभा चुनाव में असफल रूप से टालने का प्रयास ‘आप’ के माध्यम से वोट बटवाकर करना चाहती है पर ‘आप’ का नेतृत्व विशेषकर श्री अरविन्द केजरीवाल ‘भगौड़े’ नेतृत्व के रूप में दिल्ली की जनता को निराश कर चुके हैं। अब भाजपा एवं श्री नरेन्द्र मोदी एक मात्र विकल्प हैं। श्री कलराज मिश्र द्वारा समाज के उपेक्षित एवं शोशित समाज के समेकित विकास हेतु भाजपा द्वारा विभिन्न प्रान्तों में पार्टी की चल रही सरकारों द्वारा एवं पं0 अटल बिहारी बाजपेई की अगुवाई में विगत एन0डी0ए0 सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि आज पूरा विश्व श्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात में अपनाए गए विकास के माडल को अपनाने के लिए आतुर है एवं कल तक दुनिया के जो देश अमेरिका की अगुवाई में श्री मोदी का बहिष्कार कर रहे थे वह भी 2014 की भाजपा की विजय की आहट सुनकर अहमदाबाद के चक्कर लगाने लगे हैं। अब समय दूर नहीं जब भारत की जनता के आर्शीवाद से श्री नरेन्द्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बनेगे तब नई दिल्ली के चक्कर पूरी दुनिया के नेतृत्व भारत से मार्गदर्शन लेने के लिए काटेगा।

Check Also

CStTHGnVEAAEMyP

12th National Convention of the ITHC

Khadi is the country’s pride. With the help of domestic tourists we can also promote ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


3 + = nine

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>