Monday , 24 July 2017
Home / News / अटल बिहारी वाजपेई के 88वें जन्मदिवस पर 88 विकासकार्यों का शिलान्यास

अटल बिहारी वाजपेई के 88वें जन्मदिवस पर 88 विकासकार्यों का शिलान्यास

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लखनऊ पूर्व के विधायक कलराज मिश्र ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए राजधानी लखनऊ के चौतरफा विकास की जो परिकल्पना की थी, उसे पूरा करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि संकल्प शक्ति के साथ यदि विकासकार्यों को पूरा करने का बीड़ा उठाया जाये तो धन की कमी आड़े नहीं आती। श्री मिश्र आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के 88वें जन्मदिवस की पूर्व सन्धा पर 88 विकासकार्यों का शिलान्यास करते हुए जनता को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकान्त वाजपेई व महापौर डा0 दिनेश शर्मा भी उपस्थित थे।

इन्दिरानगर के सेक्टर-16 में स्थित कैप्टन मुकेश श्रीवास्तव पार्क में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री मिश्र ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्म दिवस पर उनके दीर्घायु होने की कामना करते हुए कहा कि राजग शासनकाल में प्रधानमंत्री के रूप में श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी ने लखनऊ या उत्तर प्रदेश ही नहीं वरन पूरे देश के विकास की जो संरचना तैयार की उसने सम्पूर्ण भारतवर्ष में विकास की गति को तेजी से बढ़ाया। अटल जी ने लखनऊ के विकास को लेकर एक सपना देखा था आमजन को बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य की सुविधाएं आसानी से मुहैया हो अटल जी के इस सपने को पूरा करने का मैं प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा विकासकार्यों को लेकर जनता में सजगता व जागरूकता भी आवश्यक है। पूर्व विधानसभा ही नहीं बल्कि पूरे लखनऊ में विकासकार्यों का आधारभूत ढांचा मजबूत हो यानि बिजली, पानी, सड़क की चौतरफा व्यवस्था आमजन को उपलब्ध हो इसके लिए हमसब को मिलकर प्रयत्न करने होंगे। श्री मिश्र ने इस अवसर पर अमर शहीद कैप्टन मुकेश श्रीवास्तव की प्रतिमा पर छतरी का निर्माण अपनी क्षेत्र विकासनिधि से कराये जाने की घोषण की।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकान्त वाजपेई ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहरी वाजपेई के विकास के माडल को कलराज मिश्र जी ने आगे बढाने का काम किया है। उन्होंने अटल जी के जन्म दिवस पर शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में अटल जी ने पूरे देश में सड़कों को ऐसा जाल बिछाया कि गांव-गांव गड्ढामुक्त सड़कें बन गयीं। अटल जी की दृष्टि पूरे राष्ट्र का समुचित व समग्र विकास की थी। आज अटल जी के जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पार्कों के सौन्दर्यीकरण सहित कई अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास कर श्रद्धेय अटल जी को उपहार और जनप्रतिनिधिओं को जनहित में अपनी निधि कैसे खर्च हो इसकी प्रेरणा दी है।

महापौर डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि राजधानी लखनऊ के विकास के प्रति कलराज जी की सजगता व प्रयास प्ररेणादायक है। उन्होंने कहा कि अटल जी ने लखनऊ में विकासकार्यों की जो नींव रखी थी, उसे और मजबूत करते हुए हमसब जनहित में काम करने का प्रयत्न कर रहे हैं। डा0 शर्मा ने आश्वस्त किया कि आमजन से जुड़ी समस्याओं के प्रति राज्य सरकार की उपेक्षा और धनाभाव होने के बावजूद जनता के हित में विकासकार्यों की गति अनवरत चले इसका मैं प्रयास करूंगा।

कार्यक्रम में भाजपा केे पूर्व प्रदेश मंत्री आशुतोष टण्डन ‘गोपाल‘, संतोष सिंह, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय संयोजक शेषनारायण मिश्र, नगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, पूर्व नगर अध्यक्ष प्रदीप भार्गव, वीरेन्द्र तिवारी, पार्षद अखिलेश गिरि, राकेश सिंह, प्रमोद सिंह राजन, भृगुनाथ शुक्ला, संजय सिंह राठौर, राजेश सिंह गब्बर, दिलीप श्रीवास्तव, अरूण तिवारी, अवधेश मिश्र, रामकुमार वर्मा, मण्डल अध्यक्ष देवजीत पाण्डेय, रामचन्द्र चौरसिया, मीना तिवारी सहित सैकड़ों अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।

Check Also

CStTHGnVEAAEMyP

12th National Convention of the ITHC

Khadi is the country’s pride. With the help of domestic tourists we can also promote ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


− four = 5

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>